Wednesday, July 11, 2018

ग्लोबल स्किल पार्क में अगस्त से शुरू होगी ट्रेनिंग

ग्लोबल स्किल पार्क में अगस्त से शुरू होगी ट्रेनिंग 
तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री श्री जोशी ने किया प्रवेश प्रक्रिया का शुभारंभ 
अनुपपुर | 11-जुलाई-2018
 
   
    ग्लोबल स्किल पार्क में अगस्त माह से ट्रेनिंग शुरू होगी। स्किल पार्क में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की शुरूआत मंगलवार को तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दीपक जोशी ने की। उन्होंने पार्क की वेबसाइट <www.globalskillspark.org> का लोकार्पण किया। श्री जोशी ने आईटीआई उत्तीर्ण विद्यार्थी कु. पूजा मेढ़े और श्री संदीप पवार को मौके पर ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद प्रवेश पर्ची प्रदान की।
    स्किल पार्क में प्रवेश के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 31 जुलाई तक होगा। पहली मेरिट लिस्ट 2 अगस्त को जारी होगी। रजिस्ट्रेशन की फीस 30 रुपये होगी। कक्षाएँ ग्लोबल स्किल्स पार्क सिटी केम्पस, गोविंदपुरा में लगेंगी।
    कोर्स ए-एडवांस सर्टिफिकेट, कोर्स इन प्रेसिसन इंजीनियरिंग-चयन आईटीआई (एनसीवीटी) अथवा डिप्लोमा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। फीस 75 हजार रुपये प्रतिवर्ष। कोर्स बी-स्पेसिलाइजेशन सर्टिफिकेट कोर्स-बी.टेक./बी.ई. इन मेकेनिकल इण्डस्ट्रियल अथवा प्रोडक्शन इंजीनियरिंग। इण्डस्ट्री इम्पलाईस (एनसीवीटी सर्टिफाइड टर्नर/मेकेनिस्ट/फिटर/ग्राइंडर/मेकेनिकल मशीन टूल मेंटीनेंस)। फीस प्रति स्पेसिलाइजेशन 15 हजार रुपये लगेगी। शासन के निर्देशानुसार फीस में छूट मिलेगी।
    श्री जोशी ने कहा कि ग्लोबल स्किल पार्क में विश्व-स्तरीय ट्रेनिंग दी जायेगी। उन्होंने बताया कि सिंगापुर के सहयोग से पार्क का विकास किया जा रहा है। उनकी टीम यहाँ के ट्रेनर्स को ट्रेनिंग देगी।
    श्री जोशी ने नेशनल स्किल काम्पटीशन की विजेता बालाघाट आईटीआई की छात्रा कु. आरती बारेकर को सम्मानित किया। इस मौके पर ग्लोबल स्किल पार्क की एक्टिविटीज का पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन भी किया गया। 

No comments:

Post a Comment

Featured Post

युवा एवं महिला मतदाताओ की सहभागिता बढ़ाने हेतु किए जाएँगे प्रयास

युवा एवं महिला मतदाताओ की सहभागिता बढ़ाने हेतु किए जाएँगे प्रयास नोडल अधिकारियों की बैठक में निर्वाचन दायित्वों की कलेक्टर ने की समीक्षा    ...

इस सप्ताह सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें