Tuesday, May 15, 2018

आम नागरिकों ने पहचाना जनसुनवाई का महत्व

आम नागरिकों ने पहचाना जनसुनवाई का महत्व 
अपर कलेक्टर ने आवेदकों की समस्याओं का किया त्वरित निदान 
अनुपपुर | 15-मई-2018
 
  
   राज्य शासन के आदेशानुसार नागरिकों की निजी व सार्वजनिक समस्याओं, शिकायतों, मांग आवेदनों और बीमारी के उपचार व अन्य प्रकार की सहायता आवेदनों के त्वरित निराकरण हेतु हर सप्ताह मंगलवार के दिन साप्ताहिक जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। आम नागरिको ने जनसुनवाई का महत्व पहचाना है। जन-सुनवाई के माध्यम से अधिकारियों द्वारा नागरिकों की समस्याओं को सुनकर तत्काल उनका निराकरण किया जाता है। जन-सुनवाई में कई फरियादियों की समस्यायें सुनी गईं। आवेदकों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कर सुशासन की अवधारणा पर अनूपपुर में अमल किया जा रहा है। अपर कलेक्टर डॉ. आर.पी. तिवारी ने जिलेभर से आये आवेदकों की समस्याओं का त्वरित निदान किया। इस मौके पर विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
   जनसुनवाई में जनपद पंचायत अनूपपुर के भोला प्रसाद द्विवेदी पिता देवशरण द्विवेदी ने शिकायत किया है कि  पीएम आवास के लिये उपसरपंच एवं उसके साथी द्वारा 20 हजार का मांग किया तब ही आवास बनेगा। ग्राम पंचायत बीड़ बड़काटोला वार्ड नं.-3 के निवासी ने पेयजन संबंधी आवेदन दिया, तहसील जैतहरी के ग्राम  पंचायत क्योटार निवासी गोपालशरण शर्मा ने सौभाग्य योजनान्तर्गत विद्युत कनेक्शन करवाने के संबंध में आवेदन, जनपद पंचायत अनूपपुर के ग्राम छोहरी के सरपंच ने वनाधिकार समुदायीक दावा अधिकार पत्र दिलाये जाने के संबंध में आवेदन, तहसील कोतमा के ग्राम पंचायत बहेराबांध के उपसरपंच ने पानी का टंका लगवाने के संबंध में आवेदन, तहसील अनूपपुर के ग्राम कोदैली निवासी सतीश पटेल ने नक्शा तर्मीम की एनकल कॉपी के संबंध में आवेदन, सिवनी निवासी समसत मजदूरों ने तहसील परिसर में स्थित अधिवक्ता कक्ष के भवन निर्माण में 1 जनवरी से 15 मई 2018 तक कार्य किया, कार्य की मजदूरी न मिलने पर जनसुनवाई में गुहार लागाई।

No comments:

Post a Comment

Featured Post

युवा एवं महिला मतदाताओ की सहभागिता बढ़ाने हेतु किए जाएँगे प्रयास

युवा एवं महिला मतदाताओ की सहभागिता बढ़ाने हेतु किए जाएँगे प्रयास नोडल अधिकारियों की बैठक में निर्वाचन दायित्वों की कलेक्टर ने की समीक्षा    ...

इस सप्ताह सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें