Friday, April 13, 2018

निर्भया पुलिस पेट्रोलिंग वाहन को स्कूली छात्राओं ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

निर्भया पुलिस पेट्रोलिंग वाहन को स्कूली छात्राओं ने हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना 

अनुपपुर | 13-अप्रैल-2018
 
   मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा संचालित निर्भया प्रेट्रोलिंग वाहन का पुलिस अधीक्षक श्री हितेश चौधरी व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा ने स्कूली छात्राओं के माध्यम से हरी झण्डी दिखाकर 12 अप्रैल की दोपहर को पुलिस कन्ट्रोल रूम से रवाना कर उदघाटन किया गया। महिला पुलिसकर्मियों का यह विशेष सुरक्षा दस्ता जिले मे महिलाओं की सुरक्षा करेगा। प्रदेश  में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध के मामलों के बाद पुलिस ने गम्भीरता दिखाते हुए अब छात्राओं व महिलाओं की सुरक्षा में निर्भया पुलिस पेट्रोलिंग वाहन को सड़क पर उतारा है। इसके साथ ही अब स्कूली परिसरों के आस-पास मंजनू बनकर घूमने वाले आवारा युवकों  की खैर नहीं होगी जहां छात्राओं व महिलाओं की एक सूचना पर निर्भया पुलिस आवारा तत्वों के खिलाफ कार्यवाही कर जेल पहुंचायेगी। निर्भया पुलिस पेट्रोलिंग वाहन में गश्त के दौरान एक पुलिस अधिकारी के साथ दो अन्य महिला जवान तीन शिफ्टों में शरारती युवकों व महिला अपराध से जुडे़ अपराधियों के खिलाफ अपनी ड्यूटी निभायेगी।
   पुलिस अधीक्ष श्री चौधरी ने बताया है कि जिले की स्कूली छात्राओं व आम महिलाओं की सुरक्षा के लिये यह व्यवस्था अपनाई गई है। जिला मुख्यालय में निर्भया पेट्रोलिंग वाहन का शुभारंभ किया गया है। इसे कोतमा और राजेन्द्रग्राम में भी संचालित कराने की व्यवस्था बनाई जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Featured Post

युवा एवं महिला मतदाताओ की सहभागिता बढ़ाने हेतु किए जाएँगे प्रयास

युवा एवं महिला मतदाताओ की सहभागिता बढ़ाने हेतु किए जाएँगे प्रयास नोडल अधिकारियों की बैठक में निर्वाचन दायित्वों की कलेक्टर ने की समीक्षा    ...

इस सप्ताह सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें